Saturday, February 4Read New Facts in Hindi with Us!

अवचेतन मन (Sub-conscious mind) को बनाए केसे रखे

दोस्तो सब लोग ने Sub-conscious mind को बोहोत मुसकिल बना कर रख दिया है – लेकिन दोस्तो इस चीज़ को आसान भाषा मे बोलू तो Sub-conscious mind कोई मुसकिल चीज़ नही ओर कोई बड़ी चीज़ नही है लेकिन Sub-conscious mind का काम बोहोत बड़ा है।

“Sub-conscious mind एक प्रकार की ऊर्जा है जिसे हमे सक्रिय (active) करना पड़ता है। जेसे कोई माताजी का मंत्र है वो एक प्रकार की ऊर्जा ही है दोस्तो उसे सक्रिय (active) करने के लिए हम उसे बार बार जपते है, माला करते है। – वेसे ही Sub-conscious mind के मंत्र को सक्रिय (active) करने के लिए हम Affirmation करते है, मतलब की हम बार बार उस चीज़ को याद करते है ओर बोलते है जिसके वजे से Sub-conscious mind की ऊर्जा बढ़ जाती है ओर हमारा काम ओर हमारी इच्छा ओर हम हमारी वो चीज़ पा लेते है।

दोस्तो हमे ऐसा नही सोचना है की, यह चीज़ तो पॉसिबल नही हो सकती है – नही दोस्तो इस दुनिया मे सब चीज़ पॉसिबल हो सकती है बस हमे विश्वास होना जरूरी है।

आपको दोस्तो ऐसा नही बोलने का की मेरे पास एक दिन यह चीज़ होगी, मे एक दिन ऐसा बानुगा – नही दोस्तो, आपको ऐसा सोचने का है की मे ऐसा ही हु, मेरे पास यह चीज़ पहले से है। ‘वेसे भी दोस्तो सोचने मे कहा पेसा लगता है आपको ऐसा ही सोचने का तो क्या एक दिन आप जेसा बनना चाहते थे ना वेसा बन जाओगे ओर जो चाहिए वो आप पा लोगे।

छोटे से वाक्य मे बोलू तो दोस्तो आपको नेगेटिव नही सोचना है / आप पॉज़िटिव ही सोचो, सब अच्छा होगा ओर होने भी लगेगा।

ऐसा मत सोचो की मेने यह चीज़ पहले भी किया है लेकिन मेरे से नही हुआ – दोस्तो 1 बार करने मे कहा पूरा जीवन निकल गया है, आप एक बार और करके देखो इस बार Sub-conscious mind की शक्ति के साथ करना ओर भगवान को मत भूलना : ओर देखो आपका वो कार्य सफर हो जाएगा।

आज दोस्तो मुजे इतना ही कहना था – आपका इसपे क्या विचार है हमे जरूर बताना ओर अवचेतन मन (Sub-conscious mind) की कोई बोहोत मस्त घटना आपके साथ हुई हो तो हमे जरूर बताना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *